मात्र दो लाख से शुरु करें अपना बिजनेस और पहले दिन से ही कमाना शुरु करें, जानिए क्या है बिजनेस

 
small business ideas, online business ideas, business name ideas, new business ideas, best business ideas

किसी भी बिजनेस को शुरू करने के बाद सबसे बड़ी चिंता इस बात की होती है की क्या जो काम हमने शुरू किया है उसमें हम सफल हो पाएंगे, क्या हम बिजनेस से शुरुआती दिनों में ही कमाना शुरू कर पायेंगे ईत्यादि प्रश्न हमारे दिमाग में घूमा करते हैं। 

ये प्रश्न दिमाग में आने का कारण भी है क्योंकि कोई भी व्यापार एक दिन में नहीं खड़ा हो पाता और किसी भी व्यापार को जमने में समय लगता है। 

आपके इन सब प्रश्नों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसमें आप पहले दिन से ही कमाना शुरू कर सकते हैं। 

ऐसे बिजनेस मॉडल को हम फ्रेंचाइजी बिजनेस मॉडल बोलते हैं। जिसमें आप किसी बड़ी कम्पनी अथवा सफलतापूर्वक चलते हुए व्यापार की फ्रेंचाइजी ले लेते हैं और फिर उस बड़े ब्रांड की इमेज का फायदा उठाते हुए अच्छा खासा कमा सकते हैं।


अमूल बिजनेस फ्रेंचाइजी


डेयरी प्रॉडक्ट बनाने वाली मशहूर कम्पनी अमूल अपने बिजनेस के साथ लोगों को जुड़ने का मौका देती है अपने फ्रेंचाइजी मॉडल के साथ।

इसमें आप बहुत ही कम पैसा लगा कर नियमित आमदनी कर सकते हैं। अमूल की फ्रेंचाइजी आप दो लाख रुपए से ले सकते हैं। अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास कम से कम 150 से 300 वर्ग फुट की जगह होनी चहिए। 

अगर आपके पास जगह नहीं है तो आप किसी अच्छी लोकेशन पर किराए पर जगह ले सकते हैं। यह बिजनेस आपकी लोकेशन पर सबसे ज्यादा निर्भर करता है।

कैसे होगी कमाई


अमूल अपने दूध की पैकेट पर 2.5% का कमीशन, डेयरी प्रोडक्ट पर 10% का कमीशन, आइसक्रीम पर 20% का कमीशन और इसी तरह अमूल अलग अलग प्रोडक्ट पर अलग अलग कमीशन देता है। 

अमूल शेक, पिज्जा, सैंडविच, पेस्ट्री ईत्यादि प्रोडक्ट पर 50% तक कमीशन देता है। इन सारे कमीशन की लिस्ट आपको अमूल देता है जहां आप अपना कमीशन चेक कर सकते हैं।

अगर आपकी महीने की 10 लाख की सेल होती है तो आप महीने का एक लाख से दो लाख तक आसानी से कमा सकते हैं। अगर आपने लोकेशन का सही चुनाव किया है तो आप दस लाख महीने की सेल बहुत ही आसानी से कर सकते हैं।

कैसे लें अमूल की फ्रेंचाइजी


अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप अमूल की वेबसाईट पर जाकर सीधे अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा आप फ्रेंचाइजी लेने की सारी जानकारी वहां चेक कर सकते हैं। 
http://amul.com/m/amul-scooping-parlours
 
 
 
👇👇👇
 
👆👆👆

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ