एक बार 25 हजार लगा कर हर महीने 50 हजार से ज्यादा कमाएं, जानिए क्या है बिजनेस!

small business ideas, business name ideas, best business ideas

 

आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जो आप बहुत ही आसानी से शुरू कर सकते हैं और इसमें आप आसानी से महीने के पचास हजार या एक लाख तक बचा सकते हैं। 

 

 

कार वाशिंग सर्विसेज


आजकल जयादातार लोगों के घर में कार होती है और लोग अपनी कार का बहुत ध्यान रखते हैं। कार की साफ सफाई से लेकर कार की डेकोरेशन तक में लोग पैसे आसानी से खर्च करते हैं। 

 

एक साफ सुथरी कार आपका लाइफ स्टाईल और व्यक्तित्व को दर्शाती है। आज भी कार ओनर्स में 80% लोग अपनी कार खुद ना साफ करके इसे किसी कार वाशिंग सर्विस एजेंसी में साफ करवाते हैं या कोई लड़का हायर कर लेते हैं। 

 

इसका कारण यह है की लोगों के पास इतना समय नहीं होता की वो अपनी कार साफ करें साथ में ही कार धोना अंदर और बाहर से एक मेहनत का काम है। 

 

इसीलिए आजकल हर जगह कार वाशिंग सर्विसेज की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। कार वाशिंग सर्विस एजेंसी एक बार कार साफ करने अंदर और बाहर का 200 से 400 तक चार्ज करती हैं।

 

जबकि जो लड़का आप हायर करते हैं वो महीने का 1000 रुपए लेता है। अब आप एक अंदाजा लगा सकते हैं की अगर आप ढंग से मार्केटिंग करें और सिर्फ अपने आस पास के एरिया के लोगों को सम्पर्क करें तो आप कितना कमा सकते हैं।

 


किन किन चीजों की जरूरत होगी


कार वाश करने के कमर्शियल मशीन 12 हजार से आनी शुरू हो जाती है। इसमें आप अपनी जरूरत के हिसाब से मोटर लगवा सकते हैं। 

 

इसके साथ ही आपको 30 लीटर का वैक्यूम क्लीनर लेना पड़ेगा जो की करीब करीब 8 से 9 हजार तक पड़ जायेगा। वाशिंग का बाकी समान जैसे शैंपू, ग्लव्स, पॉलिश, केन, नोजल आदि मिला कर 2000 में आ जाएगा। 

 

इसके साथ ही आपको एक अच्छी शॉप या जगह की भी जरूरत होगी। जहां पर आप अपनी सर्विसेज दे सकें। वैसे इसका एक अल्टरनेटिव भी है। 

 

अगर आपके पास जगह ना हो तो ये मशीनें पोर्टेबल भी आती हैं। इनको आप अपने साथ ले जाकर क्लाइंट के घर में भी जाकर अपनी सर्विसेज प्रोवाइड करवा सकते हैं। 

 

एक बार आपका क्लाइंटेज बन गया तो आप महीने के लाख रुपए से भी ज़्यादा कमा सकते हैं। यह कमाई आपके व्यवहार और कार्य कुशलता पर ज्यादा निर्भर करती है।


अगर आपने महीने में सिर्फ 1000 कारें ही साफ कर दीं और सिर्फ 250 रुपए ही चार्ज लिया तो आप अपनी कमाई का अनुमान लगा सकते हैं। 

 

1000*250= 2,50,000

 

लगभग ढाई लाख रुपए हर महीना। अगर आपने इसमें लड़कों की सैलरी और अन्य सामान के खर्चे काट भी दिए तो भी आप गिरी हालात में डेढ़ से दो लाख तक हर महीने बचा सकते हैं।

 

 

👇👇👇 

सपने में पॉटी अथवा लैट्रिन देखने का क्या मतलब होता है 

👆👆👆 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ